Home उत्तर प्रदेश वाराणसी काशी जोन ने की पीस कमेटी की बैठक

वाराणसी काशी जोन ने की पीस कमेटी की बैठक

0
वाराणसी काशी जोन ने की  पीस कमेटी की बैठक

वाराणसी

आर0 एस0 गौतम पुलिस उपायुक्त काशी-जोन, महोदय द्वारा प्रभारी निरीक्षक-जैतपुरा की उपस्थिति में आगामी त्यौहार ईद उल-अज़हा के दृष्टिगत थाना जैतपुरा अंतर्गत पीस कमेटी की बैठक आहूत की गयी । बैठक में क्षेत्र के सभी सम्भ्रान्त व्यक्ति मौजूद रहे । बैठक के दौरान उनकी समस्याओं को सुना गया तथा शांति/सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखते हेतु अपील करते हुए आगामी त्यौहार ईद उल-अज़हा के दृष्टिगत Simply के दौरान पुलिस उपायुक्त-काशी जोन महोदय द्वारा निम्न निर्देश दिये गये-

बैठक मे बैठे संभ्रांत लोग

१- पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा सर्व सम्बन्धित से अपील की गयी कि आप लोग अफवाहों से बचें, यदि कोई व्यक्ति चाहे वह किसी भी धर्म संप्रदाय का हो अफवाह फैलाते हो तो संबंधित प्रभारी निरीक्षक व थानाध्यक्ष एवं पुलिस के उच्च अधिकारियों से संपर्क कर अवगत कराएं । यदि कोई व्यक्ति अफवाहों पर विचार कर किसी प्रकार का कोई अवांछनीय कृत्य करेगा तो उसके विरुद्ध विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी ।


२- पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा सर्व सम्बन्धित को अवगत कराया गया कि प्रतिबन्धित जानवरों की कुर्बानी न करें । केवल परम्परागत स्थलों पर ही कुर्बानी होगी । कुर्बानी के बाद माँस (अपशिष्ट) आदि को ढककर ही ले जायें तथा अपशिष्ट को उचित डस्टबिन व वाहनों के माध्यम से ही उचित स्थान पर डाला जाएगा । इधर उधर कदापि न फेंका जाये ।
३- परम्परागत स्थलों पर ही नमाज अदा की जाये, कहीं भी सड़क, मार्ग, गली एवं गैर परम्परागत स्थल आदि पर किसी भी दशा में नमाज अदा न की जाये ।


४- पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा सर्व सम्बन्धित को निर्देशित किया गया है कि मा0 न्यायालय के आदेशानुसार निर्धारित डेसीबल में ही ध्वनि विस्तारक यंत्रों का प्रयोग किया जायेगा । यह सुनिश्चित किया जायेगा कि लाउड स्पीकर की आवाज कार्यक्रम स्थल से बाहर न जाये ।


५- पुलिस उपायुक्त काशी जोन द्वारा सर्व सम्बन्धित को अवगत कराया गया कि सोशल मीडिया/अन्य माध्यमों से नफरत व द्वेष फैलाने वाले अफवाहों से बचें तथा स्वयं भी सोशल मीडिया के माध्यम से इस प्रकार को कोई मैसेज न भेजे जिससे कानून व्यवस्था के प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होने पाये । सोशल मीडिया पर निरंतर निगरानी रखी जा रही है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here