Thursday, February 22, 2024
Homeचंदौलीजिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने महुजी नाला और गुरैनी पंप कैनाल का...

जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे ने महुजी नाला और गुरैनी पंप कैनाल का किया निरीक्षण

-

spot_img

धनीपट्टी के निकट पहुंच कर गंगा कटान का लिया जायजा

Chandauli News : जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे(DM Nikhil T Phunde) ने मुख्य विकास अधिकारी के साथ आज पानी की समस्या के दृष्टिगत बरहनी(Barahani) एवं धानापुर(Dhanapur) ब्लॉक के क्षेत्रों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी द्वारा किसानों के प्रस्ताव पर महुजी नाला से डेढ़ गांवा क्षेत्र के लोगो को पानी देने की संभावना पर विचार करते हुए सिंचाई विभाग के अधिकारियों से पूर्व में इस तरह के हुए प्रस्ताव और सर्वे के बारे में विस्तार से जानकारी मांगी।उन्होंने किसानों को इस संबंध में गंभीरतापूर्वक विचार कर कार्यवाही करने का भरोसा दिलाया।

जिलाधिकारी ने किसानों की विद्युत और सिंचाई की समस्याओं को सुना।(The District Magistrate listened to the problems of electricity and irrigation of the farmers.)

इसके पश्चात मनीपट्टी पहुंच कर जिलाधिकारी ने किसानों की विद्युत और सिंचाई की समस्याओं को सुना।किसानों द्वारा विद्युत उपलब्धता पर संतोष जताते हुए गुरैनी नहर के सफाई की मांग की गई।जिलाधिकारी ने मौके पर ही लघु सिंचाई के अधिशाषी अभियंता से फोन पर वार्ता कर नहर की सफाई के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी द्वारा गुरैनी पंप कैनाल के निकट गंगा के कटान का निरीक्षण किया गया(The District Magistrate inspected the erosion of Ganga near Gurani Pump Canal)

जिलाधिकारी द्वारा गुरैनी पंप कैनाल के निकट गंगा के कटान का निरीक्षण किया गया। वहां उपस्थित लोगों द्वारा बताया गया कि यहां प्रतिवर्ष कटान हो रही है।इस कटान से 10–15 गांव के प्रभावित होने की संभावना बनी रहती है।जिलाधिकारी ने बंधी प्रखंड द्वारा कार्यवाही की प्रगति जानी और कटान रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाने का भरोसा दिलाया।
निरीक्षण के दौरान जिला जिला कृषि अधिकारी,सिंचाई विभाग के संबंधित अधिकारी, किसान प्रतिनिधि दीनानाथ श्रीवास्तव,मुन्ना सिंह एवं अन्य स्थानीय किसान उपस्थित रहे।

spot_img

सम्बन्धित ख़बरें

spot_img

हमे फॉलो करें

6,722FansLike
6,817FollowersFollow
3,802FollowersFollow
1,679SubscribersSubscribe
spot_img

ताजा ख़बरें

spot_img
error: Content is protected !!