Home चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ने से लोग चिंतित

Chandauli News : गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ने से लोग चिंतित

0
Chandauli News : गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ने से लोग चिंतित

चहनियां(Chahnia)। गंगा के जलस्तर में बढ़ोतरी लगातार जारी है । बुधवार की रात में 4 फीट और पानी बढ़ा है । गंगा का जलस्तर बढ़ने से बलुआ घाट(Balua Ghat) पर बना गंगा मन्दिर पूरी तरह से डूब गया है । जलस्तर बढ़ने के साथ ही गंगा के तटवर्ती किसानों व ग्रामीणों को गंगा कटान की चिन्ता सताने लगी है ।

(फोटो – बलुआ घाट पर डूबा सीढ़ी)

Chandauli Samachar | Chandauli Water Level

गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है । जिसे लेकर क्षेत्र के तटवर्ती गांवो में बाढ़ को लेकर ग्रामीण सहमे हुए है । 3 जुलाई से लेकर अब तक करीब 18 से 19 फीट जलस्तर बढ़ा है । बुधवार की रात में करीब 4 फीट गंगा के जलस्तर में बृद्धि हुई है । बलुआ घाट पर बना गंगा,यमुना,सरस्वती का मन्दिर पूरा गंगा के पानी मे समाहित हो चुका है । घाट पर बनी सीढ़िया को लांघते हुए पानी ऊपर बढ़ रहा है ।

गंगा तट के किनारे बसे गांव कांवर, महुअरिया, बिसुपुर, महुआरी खास, सराय, बलुआ, डेरवा, महुअर कला, हरधन जुड़ा, बिजयी के पूरा, गणेश पूरा, टाण्डाकला, बड़गांवा, तीरगांवा, हसनपुर, नादी निधौरा आदि गांवो के किसानों व ग्रामीणों को गंगा कटान की चिन्ता सताने लगी है । अब तक सैकड़ो किसानों की उपजाऊ भूमि गंगा में समाहित हो चुकी है । इस वर्ष पुनः बाढ़ को लेकर तटवर्ती गांव के ग्रामीणों में चिंता की लकीर दिखने लगी है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here