Monday, February 26, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअलीनगर थाना के लौंदा पुलिस चौकी का अब होगा अपना भवन

अलीनगर थाना के लौंदा पुलिस चौकी का अब होगा अपना भवन

-

spot_img

इसका शिलान्यास मंगलवार को पीडीडीयू नगर के क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह व अलीनगर प्रभारी निरीक्षक शेषधर पांडेय ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर किया। इससे पुलिस कर्मियों सहित क्षेत्रीय लोगों में काफी खुशी है।

नियामताबाद। अलीनगर थाना के लौंदा पुलिस चौकी का अब अपना भवन होगा। इसका शिलान्यास मंगलवार को पीडीडीयू नगर के क्षेत्राधिकारी अनिरुद्ध सिंह व अलीनगर प्रभारी निरीक्षक शेषधर पांडेय ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर किया। इससे पुलिस कर्मियों सहित क्षेत्रीय लोगों में काफी खुशी है।
क्षेत्र में अपराध नियंत्रण के लिए 2006 में लौंदा पुलिस चौकी की स्थापना की गई थी। जिसका संचालन गांव के प्राथमिक विद्यालय के भवन में होता है। पुलिस चौकी के स्थाई भवन के लिए पुलिस विभाग ने राजस्व विभाग से जमीन उपलब्ध कराने की मांग की थी। जिसपर गांव के आराजी संख्या 866 के करीब सवा तीन बिस्वा जमीन राजस्व विभाग ने पुलिस चौकी निर्माण के लिए आवंटित कर राजस्व अभिलेखों में दर्ज कर दिया। लेकिन भवन निर्माण नहीं हो सका था। बीते दिनों प्रभारी निरीक्षक शेषधर पांडेय व चौकी प्रभारी जितेंद्र उपाध्याय की पहल पर आवंटित जमीन पर साफ सफाई कराई गई। जिसपर मंगलवार को सीओ के आधारशिला रखी। इस दौरान उन्होंने कहा कि लौंदा पुलिस चौकी का अपना भवन होने से न सिर्फ पुलिस कर्मियों बल्कि फरियादियों को भी काफी सहूलियत होगी। जल्द ही भवन बनकर तैयार हो जाएगा। इस मौके पर चौकी प्रभारी जितेंद्र उपाध्याय, प्रधान प्रतिनिधि बच्चू यादव, भुवाल यादव, विनोद बिंद, मुलायम यादव, पवन प्रधान, सद्दाम हुसैन आदि मौजूद रहे।

इनसेट:
सुसज्जित होगी पुलिस चौकी
लौंदा पुलिस चौकी काफी सुसज्जित होगी। इसके नए भवन में एक चौकी प्रभारी कक्ष, एक कार्यालय, दो आरक्षी बैरक, किचन, बरामद, शौचालय सहित पार्किंग की भी अच्छी व्यवस्था होगी। वही पूरे परिसर में हरित जोन के लिए पौधरोपण भी होगा।

spot_img

सम्बन्धित ख़बरें

spot_img

हमे फॉलो करें

6,722FansLike
6,817FollowersFollow
3,802FollowersFollow
1,679SubscribersSubscribe
spot_img

ताजा ख़बरें

spot_img
error: Content is protected !!