Home गाजीपुर हथियाराम सिद्धपीठ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का 19 जुलाई को आगमन

हथियाराम सिद्धपीठ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का 19 जुलाई को आगमन

0
हथियाराम सिद्धपीठ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का 19 जुलाई को आगमन

Ghazipur News : जनपद के जखनियां तहसील अंतर्गत हथियाराम(Hathiyaram) स्थित सिद्धपीठ में 19 जुलाई को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत(Mohan Bhagwat ) का आगमन होने जा रहा है। इसे लेकर मठ व प्रशासन की तरफ से जोर-शोर से तैयारी की जा रही है। संघ प्रमुख मोहन भागवत बेसो नदी के रमणीय तट पर स्थित अति प्राचीन सिद्धपीठ हथियाराम मठ के 26वें पीठाधिपति महामंडलेश्वर स्वामी श्री भवानी नन्दन यति जी महाराज के सानिध्य में बुढ़िया माता का दर्शन-पूजन व अन्य कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

गौरतलब है कि आरएसएस प्रमुख(Mohan Bhagwat in Ghazipur) 18 से 22 जुलाई तक काशी प्रांत में प्रवास करते हुए वाराणसी, प्रयागराज, गाजीपुर, मिर्जापुर के प्रमुख संतों के सानिध्य में रहेंगे। पांच दिवसीय प्रवास में संगठन, धर्म और सामाजिक समरसता का विषय केंद्र में होगा। प्रवास के दौरान संतों से संवाद, मंदिरों में आशीर्वाद लेंगे और मंदिर की संचालन समिति के साथ बैठक करेंगे। 19 जुलाई को हथियाराम मठ के महंत एवं जूना अखाड़ा(Juna Akhada) के वरिष्ठ महामंडलेश्वर स्वामी भवानी नंदन यति महाराज से मुलाकात व उनके आगमन कार्यक्रम को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही है। संघ प्रमुख विगत वर्ष भी हथियाराम स्थित बुढ़िया माता मंदिर आये थे।

सरसंघचालक कुछ वर्षों से पूर्वांचल में संघ कार्य, विचार और समसामयिक विषयों पर चर्चा के लिए प्रवास पर निकलते हैं। काशी प्रवास का कार्यक्रम इसी क्रम का हिस्सा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here