Saturday, April 13, 2024
Homeउत्तर प्रदेशजिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में तहसील नौगढ़ सभागार में सम्पूर्ण...

जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में तहसील नौगढ़ सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

-

spot_img

चन्दौली

जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे की अध्यक्षता में तहसील नौगढ़ सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। जिलाधिकारी ने इस दौरान एक-एक फरियादी की समस्या सुनकर उसके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं, सभी संबंधित अधिकारी गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबंधित शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराएं।
जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आइजीआरएस पोर्टल से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय-सीमा के अंदर प्रत्येक दशा में कराना सुनिश्चित हो। साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि उच्च स्तर से भी शिकायतों के निस्तारण का फीडबैक लिया जाता है अतः शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित हो। जन शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता एवं लापरवाही कत्तई क्षम्य नहीं होगी।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 64 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें 03 प्रार्थना पत्र का निस्तारण हुआ शेष पर संबंधित विभागों की संयुक्त टीम गठित कर निस्तारण हेतु भेजा गया। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शिकायत के निस्तारण में पारदर्शिता जरूरी है इसका विशेष ध्यान रखा जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि प्राप्त शिकायतों का मौके पर जाकर फौरन निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। सभी संबंधित विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का तत्काल समाधान हो। तहसील दिवस के आयोजन पर निर्धारित समय से बिलम्ब से पहुंचने तथा अनुपस्थित पाए जाने वाले अधिकारियो का जिलाधिकारी द्वारा एक दिन का वेतन बाधित किया गया। हिदायत देते हुए कहा कि आगे से समय से प्रतिभाग सुनिश्चित करने हेतु निर्देश दिया।
इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी,जिला विकास अधिकारी, उप जिलाधिकारी नौगढ़, जिला पंचायत राज अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

spot_img

सम्बन्धित ख़बरें

spot_img

हमे फॉलो करें

6,722FansLike
6,817FollowersFollow
3,802FollowersFollow
1,679SubscribersSubscribe
spot_img

ताजा ख़बरें

spot_img
error: Content is protected !!