Saturday, April 13, 2024
Homeचंदौलीचार दिन बाद गंगा का जलस्तर फिर बढ़ा, किसान चिंतित

चार दिन बाद गंगा का जलस्तर फिर बढ़ा, किसान चिंतित

-

spot_img
  • Chandauli News : चार दिन बाद गंगा का जलस्तर फिर बढ़ा, किसान चिंतित
  • तटवर्ती गांव के किसानों को सताने लगी कटान की चिंता

चहनियां(chahnia)। गंगा का जलस्तर में थोड़ी थोड़ी बढ़ोतरी जारी है । दो दिनों में जलस्तर दो फीट और बढ़ा है । सीढ़ियों को लांघते हुए गंगा पानी घाट पर स्थित गंगा मन्दिर के मन्दिर में घुस गया है । जलस्तर बढ़ने के साथ ही गंगा के तटवर्ती किसानों व ग्रामीणों को गंगा कटान की चिन्ता सताने लगी है।गंगा के जलस्तर में थोड़ी थोड़ी बढ़ोतरी हो रही है ।

फोटो-बलुआ घाट पर मन्दिर में घुसा गंगा का पानी

रविवार से पांच दिन पूर्व करीब 5 फुट जलस्तर बढ़ा था । बलुआ(Balua ghat) स्थित पश्चिम वाहिनीं गंगा घाट पर बने सीढ़ियों को लांघते हुए गंगा का पानी मन्दिर के पास पहुच गया था । रविवार से बुधवार तक तीन दिन गंगा का जलस्तर थमने का बाद पुनः गंगा का पानी दो दिन में जलस्तर फिर दो फीट बढ़ गया है ।

तटवर्ती गांव के किसानों को सताने लगी कटान की चिंता

गंगा तट के किनारे बसे गांव कांवर, महुअरिया, बिसुपुर, महुआरी खास, सराय, बलुआ, डेरवा, महुअर कला, हरधन जुड़ा, बिजयी के पूरा, गणेश पूरा, टाण्डाकला, बड़गांवा, तीरगांवा, हसनपुर, नादी निधौरा आदि गांवो के किसानों व ग्रामीणों को गंगा कटान की चिन्ता सताने लगी है । पूर्व वर्षों में गंगा कटान से किसानों की उपजाऊ जमीन गंगा के फेटे में समाहित हो चुके है । इस वर्ष पुनः गंगा का जलस्तर बढ़ने के साथ तटवर्ती गांव के किसानों को कटान की चिंता सताने लगी है ।

chandauli news,chandauli samachar,chandauli news today,ganga water level,Chandauli News : Increasing water level of Ganga is increasing uneasiness among farmers

spot_img

सम्बन्धित ख़बरें

spot_img

हमे फॉलो करें

6,722FansLike
6,817FollowersFollow
3,802FollowersFollow
1,679SubscribersSubscribe
spot_img

ताजा ख़बरें

spot_img
error: Content is protected !!