Home उत्तर प्रदेश <em>कार्यों को समय से पूरा न करने पर सम्बन्धित अधिकारी हों या ठीकेदार जिम्मेदारी तय कर कार्यवाही होगी – जिलाधिकारी</em>

कार्यों को समय से पूरा न करने पर सम्बन्धित अधिकारी हों या ठीकेदार जिम्मेदारी तय कर कार्यवाही होगी – जिलाधिकारी

0
<em>कार्यों को समय से पूरा न करने पर सम्बन्धित अधिकारी हों या ठीकेदार जिम्मेदारी तय कर कार्यवाही होगी – जिलाधिकारी</em>

वाराणसी

कार्यों को समय से पूरा न करने पर सम्बन्धित अधिकारी हों या ठीकेदार जिम्मेदारी तय कर कार्यवाही होगी – जिलाधिकारी

कार्य पूर्ण होने में देरी करने पर ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के जेई व एई से स्पष्टीकरण मांगा

जिलाधिकारी एस राजलिंगम द्वारा मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु नागपाल संग आज कलेक्ट्रेट स्थित राइफल क्लब सभागार में सांसद स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमपी लैंड) की समीक्षा की गयी। जिसमें समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने कार्यों को समय से पूरा न किये जाने पर गहरी नाराजगी जताते हुए कहा कि अधिकारी कार्य की स्थिति जांचने के‌ लिये स्वयं मौके पर जाकर देखें।
ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अधिशासी अभियंता और सहायक अभियंता को कार्यों को पूर्ण करने में अत्यधिक विलम्ब किये जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया।
उन्होंने सम्बन्धित कार्यदाई संस्थाओं आर.ई.एस., यूपी सिडको,सीएनडीएस, यूपीएसआईसी,नेडा, जल निगम आदि को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि कार्यों की गुणवत्ता और समयबद्धता पर विशेष ध्यान दें, और इस्टिमेट, टेंडरिंग, कम्प्लीशन डेट के अनुसार कार्य पूर्ण किये जायें। इसके अलावा कार्य को प्रारंभ कराते समय शिलापट्ट लगवायें, स्थानीय जनप्रतिनिधि से शिलान्यास एवं लोकार्पण करायें।
‌ जिलाधिकारी ने कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि ऐसे ठीकेदारों के खिलाफ अधिकारी सख्ती से कार्यवाही करें जो काम में ढ़िलाई करें। अगर सम्बन्धित अधिकारी ऐसा नहीं करते तो उनकी जिम्मेदारी भी तय की जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here