Monday, February 26, 2024
Homeराष्ट्रीयभारत ने किया पाकिस्तान के समर्थन में मतदान, गदगद हुआ पाकिस्तान

भारत ने किया पाकिस्तान के समर्थन में मतदान, गदगद हुआ पाकिस्तान

-

spot_img

India supported Pakistan : भारत और पाकिस्तान के संबंधों के इतिहास को देखते हुए भारत हमेशा से पाकिस्तान के हर कृत्य का विरोध करता है लेकिन भारत ने एक मामले पर पाकिस्तान का समर्थन किया है।
यह अद्भुत नजारा देखने को मिला है संयुक्त राष्ट्र के अंदर एक पाकिस्तानी प्रस्ताव पर जिसमें भारत ने पाकिस्तान का समर्थन किया है।

दरअसल पूरा मामला संयुक्त राष्ट्र का है जहां पर संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद(united nations human rights council) में पाकिस्तान एक प्रस्ताव लेकर आया था जिसमें पवित्र कुरान जलाने का जो मामला स्वीडन में आया था उसका विरोध था। मानवाधिकार परिषद में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई भारत ने भी पाकिस्तान के प्रस्ताव का समर्थन किया है।
स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में एक शख्स ने मस्जिद के सामने पवित्र कुरान का अपमान किया था।

पाकिस्तान में हुआ खुशी का माहौल (There was an atmosphere of happiness in Pakistan.)

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान के इस प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद वहां की मीडिया में खुशी का माहौल है और वहां की मीडिया इसे पश्चिमी देशों की हार बता रहा है। आपको बता दें कि अमेरिका समेत 12 देशों ने पाकिस्तान के इस प्रस्ताव का विरोध किया था।

यूरोपीय देशों में बढ़ रहा है इस्लामोफोबिया

हाल ही में यूरोप(Europe) के कुछ देशों में कुरान की प्रति जलाने का मामला सामने आया है देश में सबसे ताजा तरीन मामला स्वीडन में देखने को मिला।
UNHRC की ओर से ट्वीट कि गया, ‘मसौदा प्रस्ताव L.23 को एक बार पेश किए जाने के बाद मौखिक रूप से संशोधित किया गया था। इसका शीर्षक ‘भेदभाव, शत्रुता या हिंसा को बढ़ावा देने वाली धार्मिक घृणा का मुकाबला करना’ है।’ 57 देशों के संगठन OIC की ओर से पाकिस्तान ने मसौदा प्रस्ताव पेश किया था जिसमें कुछ यूरोपीय और अन्य देशों में पवित्र कुरान को सार्वजनिक रूप से बार-बार जाने की घटनाओं की निंदा की गई थी।

India supported Pakistan

spot_img

सम्बन्धित ख़बरें

spot_img

हमे फॉलो करें

6,722FansLike
6,817FollowersFollow
3,802FollowersFollow
1,679SubscribersSubscribe
spot_img

ताजा ख़बरें

spot_img
error: Content is protected !!