Home गाजीपुर Ghazipur News : आर्मी जवान की हृदय गति रुकने से मौत

Ghazipur News : आर्मी जवान की हृदय गति रुकने से मौत

0
Ghazipur News : आर्मी जवान की हृदय गति रुकने से मौत

Ghazipur News । विकास खण्ड देवकली के ग्रामसभा बरहपुर अंतर्गत ईशोपुर गांव निवासी आर्मी में कार्यरत जवान की मेरठ में हृदयगति रुकने से मौत हो गई है। बताया जाता है कि सोमवार की रात लगभग 11 बजे ड्यूटी के दौरान जवान के हृदय में दर्द हुआ और वे गिर पड़ै। उनके सहयोगी तत्काल मैलेट्री अस्पताल ले गये, जहाँ डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। डाक्टरों के अनुसार हार्ट अटैक से मृत्यु हुईं है। जवान श्रवण कुमार यादव का शव मंगलवार की सुबह पैतृक गांव ईशोपुर पहुंचा।

घर पर नायक सूबेदार कृष्ण बहादुर सिंह ने बटालियन के जवानों के साथ मृतक को गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दिया। मौत की सूचना मिलते ही गांव में शोक का माहौल व्याप्त है। शहीद जवान श्रवण कुमार यादव अपने पिता हरिद्वार यादव दो पुत्रों में बड़े थे। जबकि छोटा भाई ओमप्रकाश यादव घर पर रहकर खेतीबारी का काम करते थे। जबकि श्रवण अपने परिवार के साथ नौकरी पर रहते थे।

श्रवण के परिवार में पत्नी संगीता और 3 पुत्रियां शालिनी,सोम्या तथा साम्वीर हैं। श्रवण कुमार 1999 में देश सेवा के लिए आर्मी में वाराणसी से भर्ती हुए थे। वह अगले वर्ष मई 2024 में सेवा से सेवानिवृत्त होने वाले थे। गांव में जवान का शव आते ही श्रवण अमर रहें तथा भारत माता की जय के नारों से पूरा क्षेत्र गुँजता रहा। मृतक जवान की माता सेवाती देवी पत्नी संगीता तथा तीनों पुत्रियों के परिवार जन का रो रोकर बुरा हाल रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here