Home उत्तर प्रदेश <em>5 दिनों से खराब पड़े ट्रांसफॉर्मर नही बदले जाने पर जिलाधिकारी ने अधिoअभीo से मांगा स्पष्टीकरण</em>

5 दिनों से खराब पड़े ट्रांसफॉर्मर नही बदले जाने पर जिलाधिकारी ने अधिoअभीo से मांगा स्पष्टीकरण

0

5 दिनों से खराब पड़े ट्रांसफॉर्मर नही बदले जाने पर जिलाधिकारी ने अधिoअभीo से मांगा स्पष्टीकरण

जिलाधिकारी चंदौली निखिल टी फूंडे

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 115 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 15 का मौके पर निस्तारण किया गया

जिलाधिकारी निखिल टी फुंडे व पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल की अध्यक्षता में तहसील चंदौली सदर सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन सम्पन्न हुआ। जिलाधिकारी ने संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापरक निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। जिलाधिकारी ने इस दौरान एक-एक फरियादी की समस्या सुनकर उसके निस्तारण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जिन विभागों से संबंधित जनता की शिकायतें दर्ज हो रही हैं, सभी संबंधित अधिकारी गंभीरता के साथ तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित करें और मौके पर जाकर संबंधित शिकायतों का निराकरण सुनिश्चित कराएं। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि सभी विभाग, तहसील, ब्लाक, थानों एवं कार्यालयों पर पर्याप्त साफ-सफाई व शुद्ध पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित रहे।
जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आइजीआरएस पोर्टल से प्राप्त शिकायतों का निस्तारण समय-सीमा के अंदर प्रत्येक दशा में कराना सुनिश्चित हो। साथ ही जिलाधिकारी ने कहा कि उच्च स्तर से भी शिकायतों के निस्तारण का फीडबैक लिया जाता है अतः शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराया जाना सुनिश्चित हो। जन शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता एवं लापरवाही कत्तई क्षम्य नहीं होगी।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान कुल 115 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 15 का मौके पर निस्तारण किया गया। संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि शिकायत के निस्तारण में पारदर्शिता जरूरी है इसका विशेष ध्यान रखा जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि प्राप्त शिकायतों का मौके पर जाकर फौरन निस्तारण सुनिश्चित किया जाय। सभी संबंधित विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों की शिकायतों का तत्काल समाधान हो। ग्राम फुटिया में 5दिनों से खराब ट्रांसफॉर्मर नही बदले जाने की शिकयत प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने अधिoअभिo विद्युत से स्पष्टिकरण मांगते हुवे तत्काल ट्रांसफॉर्मर बदलने के निर्देश दिए।
इस दौरान जिला विकास अधिकारी, पीडी डीआरडीए, उप जिलाधिकारी सदर, जिला पंचायत राज अधिकारी, सहायक निदेशक मत्स्य, जिला पूर्ति अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here